मन की बात के जरिए PM MODI का संदेश, 2019 में मैं ही बनूंगा प्रधानमंत्री

0
167

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लोगों से आखिरी बार मन की बात को साझा किया। इस दौरान पीएम मोदी ने जहां शहीदों के नमन किया तो देश के महापुरुषों को भी याद किया। लेकिन जाते-जाते पीएम मोदी ने संदेश दे दिया कि 2019 के लोकसभा चुनावों बाद वे ही प्रधानमंत्री होंगे और एक बार फिर वे लोगों से मन की बात को साझा करेंगे। पीएम मोदी ने कहा – दोस्तों, चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव होता है। अगले दो महीने, हम सभी चुनाव की गहमा-गहमी में व्यस्त होगें। मैं स्वयं भी इस चुनाव में एक प्रत्याशी रहूंगा । स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपरा का सम्मान करते हुए अगली #MannKiBaat मई महीने के आखरी रविवार को होगी

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि मैं लोकसभा चुनावों के बाद एक नए विश्वास के साथ आपके आशीर्वाद की ताकत के साथ फिर एक बार मन की बात के माध्यम से हमारी बातचीत के सिलसिले का आरम्भ करूंगा और सालों तक आपसे #मनकीबात करता रहूंगा। फिर एक बार आप सबका हृदय से बहुत-बहुत धन्यवाद करता हूं।

पीएम मोदी के इन बयानों से स्पष्ट हो रहा है, उन्हें 2019 लोकसभा चुनाव जीतने का भरोसा है और एक बार फिर प्रधानमंत्री बनना तय है। क्योंकि पीएम मोदी ने जिस विश्वास के साथ कहा कि मई महीने की आखिरी रविवार को वह एक बार फिर मन की बात कार्यक्रम के जरिए देशवासियों से बात करेंगे। इससे साफ है कि उन्हें अपनी जीत पर कोई संशय नहीं है।

मन की बात में पीएम मोदी के भाषण के अंश…

  • हमारा एक भी वीर शहीद इसमें अपवाद नहीं है, उनका परिवार अपवाद नहीं है | चाहे वो देवरिया के शहीद विजय मौर्य का परिवार हो, कांगड़ा के शहीद तिलकराज के माता-पिता हों या फिर कोटा के शहीद हेमराज का छः साल का बेटा हो – शहीदों के हर परिवार की कहानी, प्रेरणा से भरी हुई हैं।
  • जब तिरंगे में लिपटे शहीद विजय शोरेन का शव झारखण्ड के गुमला पहुँचा तो मासूम बेटे ने यही कहा कि मैं भी फौज़ में जाऊँगा | इस मासूम का जज़्बा आज भारतवर्ष के बच्चे-बच्चे की भावना को व्यक्त करता है | ऐसी ही भावनाएँ, हमारे वीर, पराक्रमी शहीदों के घर-घर में देखने को मिल रही हैं।
  • वीर सैनिकों की शहादत के बाद, उनके परिजनों की जो प्रेरणादायी बातें सामने आयी हैं उसने पूरे देश के हौंसले को और बल दिया है | बिहार के भागलपुर के शहीद रतन ठाकुर के पिता रामनिरंजन जी ने, दुःख की इस घड़ी में भी जिस ज़ज्बे का परिचय दिया है, वह हम सबको प्रेरित करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here