मैंने बहुत से मुख्यमंत्री देखे, पर योगी आदित्यनाथ जैसा कोई दूसरा नहीं – राम नाईक

0
108

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने गुरु नानक जयंती के अवसर पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि उन्होंने बहुत से मुख्यमंत्री देखें हैं, पर योगी आदित्यनाथ जैसा मुख्यमंत्री अभी तक नहीं देखा है। राम नाईक ने कहा कि योगी आदित्याथ उनके ही नियुक्त किए हुए मुख्यमंत्री हैं और वे राज्य में बेहतरीन कार्य कर रहे हैं और समाज की नब्ज पर मुख्यमंत्री का हाथ होता है। उन्होंने कहा कि देव दीपावली के अवसर पर बनारस दीपों से जगमगाएगा और इस पर बोलने का अधिकार मुख्यमंत्री को है।

वहीं गुरु नानक देव की प्रशंसा करते हुए राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि गुरु नानक जी के अंदर जाति का कोई मसला नहीं था। सिख समाज ने देश को बचाने का काम किया है। राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने भी गुरु नानक देव जी के  बारे में अध्ययन किया है और उनसे काफी कुछ सीखा है।

योगी ने गुरु नानक देव को बताया महान योद्धा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज से 550 साल पहले गुरु नानक देव जी समाज कल्याण के लिए अवतार लिया था, लोक कल्याण के लिए उन्होंने बहुत से कार्य किए, सत्संग किए और अनके स्थानों की यात्रा कर लोगों का ज्ञानवर्धन किया। सीएम योगी ने कहा कि गुरु नानक देव ने एशिया और यूरोप के 1 बड़े भूभाग को कीर्तन और यात्राओं के माध्यम से कृतार्थ किया। उन्होंने कहा कि बाबर को जावण कहने का साहस गुरु नानक देव ने ही किया था।

सीएम योगी ने कहा कि गुरु नानक देव जी ने देश एवं धर्म की स्थापना के लिए खालसा पंथ की स्थापना की। उन्होंने जातिवाद के भेदभाव को खत्म करने के लिए महान कार्य किए। सीएम योगी ने कहा कि खालसा पंथ द्वारा संचालित गुरुद्वारे में लंगर लगाया जाता है, जहां किसी भी मजबह के लोग भरपेट भोजन कर सकते हैं। 

सिखों की जमकर प्रशंसा

सीएम योगी ने कहा कि आज़ादी की लड़ाई के समय सिखों के शौर्य और पराक्रम का लोहा दुश्मन मानता था। इस देश और धर्म की रक्षा करने के लिए सिख समाज नित्य निरंतर आगे बढ़ता दिखाई देता है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here