राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी बागी शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी!

0
112

लोकसभा चुनावों के मद्देनजर सभी सियासी दल अपने उम्मीदवारों को लेकर माथापच्ची कर रही हैं। इसी क्रम में लखनऊ सीट से गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा चुनाव लड़ सकती हैं। सूत्रों के मुताबिक, समाजवादी पार्टी लखनऊ सीट से पूनम सिन्हा को उम्मीदवार बना सकती है। बता दें, कुछ दिनों पहले शत्रुघ्न सिन्हा ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। गौरतलब है, इस पिछले काफी समय से शत्रुघ्न सिन्हा बीजेपी का विरोध कर रहे हैं और महागठबंधन दलों की प्रशंसा कर रहे हैं। वहीं इस बार बीजेपी ने पटना सीट से शत्रुघ्न को टिकट नहीं दिया है। इस बार रविशंकर प्रसाद पटना से चुनाव लड़ेंगे। 

खबरों की मानें तो पूनम सिन्हा के लखनऊ से उम्मीदवार बनाए जाने के बाद यहां कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। बता दें, लखनऊ से राजनाथ सिंह बीजेपी के उम्मीदवार हैं, वहीं फिलहाल वह यहां के मौजूदा सांसद है। सूत्रों के मुताबिक, समाजवादी पार्टी ने पूनम सिन्हा की उम्मीदवारी को लेकर लखनऊ की लोकल पार्टी यूनिट से रिपोर्ट मांगी है और बूथ लेवल तक क्या प्रभाव पड़ेगा, इस पर भी रिसर्च कर रही है। फिलहाल इस पर आखिरी फैसला पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ही करेंगे।

बता दें कि देश के सबसे बड़े सियासी राज्य उत्तर प्रदेश में भी सात चरणों में वोटिंग होनी है। पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को, दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल, तीसरे चरण के लिए 23 अप्रैल, चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल, पांचवें चरण के लिए 6 मई, छठे चरण के लिए 12 मई और सातवें चरण के लिए वोटिंग 19 मई को होगी। जबकि परिणाम 23 मई को आएंगे। 

आजमगढ़ से लड़ेंगे अखिलेश

वहीं आज समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की नई सूची जारी की है। अखिलेश यादव इस बार आजमगढ़ सीट से चुनाव लड़ेंगे तो आजम खान को रामपुर की कमान दी गई है। बता दें, आजमगढ़ सीट से फिलहाल मुलायम सिंह यादव सांसद हैं, लेकिन इस बार उनका सीट बदला गया है और उन्हें मैनपुरी से चुनावी रण में उतारा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here