टीम इंडिया की हार पर PM MODI का संदेश, यह सब जिंदगी का हिस्सा

0
165

विश्व कप 2019 के सेमिफाइनल में न्यूजीलैंड से 18 रनों से हारने के बाद टीम इंडिया का सफर खत्म हो गया है। टीम इंडिया की हार से जहां भारत के करोड़ों प्रशंसक दुखी हैं तो देश के प्रधानमंत्री और विपक्षी दलों के प्रमुख नेता भी इस हार से दुखी हैं। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट कर विराट ब्रिगेड को संदेश देते हुए कहा कि हार जीवन का हिस्सा है। ट्विट संदेश में पीएम मोदी ने लिखा – एक निराशाजनक परिणाम, लेकिन टीम इंडिया का जुझारुपन देखकर अच्छा लगा, भारत ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी की, गेंदबाजी की, फील्डिंग की, जिसमें हमें बहुत गर्व है। जीत और हार जीवन का एक हिस्सा है। टीम को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्विट कर टीम इंडिया की हार पर अफसोस जताया, साथ ही उन्होंने कहा कि टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया और अपने खेल से करोड़ों लोगों का दिल जीता है।

न्यूजीलैंड ने दी टीम इंडिया को मात

बता दें, इससे पहले दो दिवसीय सेमिफाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 18 रनों से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवियों ने 8 विकेट पर 239 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 221 रनों पर सिमट गई और अंततः 18 रनों से मैच हार गई। न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर ने सबसे ज्यादा 74 रनों की पारी खेली तो वहीं कप्तान केन विलियम्सन ने भी 67 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर अपनी टीम को किसी तरह 239 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। वहीं बुमराह, हार्दिक पांड्या, यजुवेंद्र चहल और रविंद्र जडेजा ने 1-1 विकेट लिए।

जडेजा ने बचाई लाज

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत किसी सुनामी की तरह रही, टीम ने पहले 3 बल्लेबाज सिर्फ 5 रनों के स्कोर पर खो दिए तो 24 रन तक पहुंचते-पहुंचते चौथा विकेट भी गिर गया। इसके बाद ऋषभ पंत (32) और हार्दिक पांड्या (32) ने टीम इंडिया को संभालने की कोशिश की, लेकिन उनकी कोशिश ज्यादा देर तक नहीं चली और दोनों को मिशेल सैंटनर से पवेलियन की राह दिखाई।

इसके बाद रविंद्र जडेजा ने 77 रनों की कमाल की पारी खेली, लेकिन उनकी पारी टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सकी। हालांकि, महेंद्र सिंह धोनी ने भी 50 रनों की अहम पारी खेली, लेकिन इतना भी नहीं कि टीम इंडिया का वह फाइनल में पहुंचा सके। न्यूजीलैंड के लिए 3 विकेट लेने वाले मैट हेनरी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here