क्रिकेट को मिलेगा नया चैंपियन

0
115

बर्मिंघम में क्रिकेट विश्व कप के दूसरे सेमिफाइनल में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना लिया है। जहां 14 जुलाई को फाइनल में उसका मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। इसके साथ ही यह भी साफ हो चुका है कि क्रिकेट को अपना नया चैंपियन मिलने वाला है। क्योंकि न ही न्यूजीलैंड और न ही इंग्लैंड ने कभी विश्व कप जीता है। बता दें, इससे पहले ऑस्ट्रेलिया 5 बार, वेस्टइंडीज और भारत 2-2 बार, पाकिस्तान और श्रीलंका 1-1 बार विश्व कप का खिताब जीत चुकी है।

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

दूसरे सेमिफाइनल में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर छठीं बार ऑस्ट्रेलिया का खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया। कंगारुओं के 223 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने 18 ओवर शेष रहते लक्ष्य का हासिल कर लिया। इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय ने 85 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। वहीं जॉनी बॉयरेस्टो 34 रन बनाकर आउट हुए। वहीं जोए रुट नाबाद 49 और इयोन मॉर्गन ने नाबाद 45 रनों की पारी खेलकर इंग्लैंड को आसान जीत दिलाकर फाइनल में टिकट पक्का कर दिया।

स्टीव स्मिथ की  जुझारु पारी

14 रनों पर 3 विकेट गंवाकर संकट में जूझ रही ऑस्ट्रेलिया को स्टीव स्मिथ का सहारा मिला। स्मिथ की 85 रन और एलेक्स कैरी के 46 रनों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 223 रनों का स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स और आदिल रशीद ने 3-3 विकेट और जोफरा आर्चर ने 2 और मार्क वुड ने 1 विकेट लिया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here