सेमिफाइनल में हार के बाद MS DHONI को लेकर सचिन तेंदुलकर का बड़ा बयान

0
1788

क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमिफाइनल में न्यूजीलैंड से 18 रनों से हारने के बाद टीम इंडिया बाहर हो गई है। इसके साथ ही टीम इंडिया के खिलाड़ी पूर्व दिग्गजों के निशाने पर हैं। कई पूर्व खिलाड़ियों ने महेंद्र सिंह धोनी की धीमी पारी पर सवाल खड़ा कर दिया है। उनका कहना है कि धोनी ने अपना स्वभाविक खेल नहीं खेला है। हालांकि, इसी बीच क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने एमएस धोनी का समर्थन किया है। हार से निराश तेंदुलकर ने कहा कि हर बार धोनी से ही मैच फिनिश की उम्मीद करना नाइंसाफी है, बाकी खिलाड़ियों को भी अपना रोल समझना होगा।

सचिन ने नसीहत देते हुए कहा कि रोहित और विराट के अलावा बाकी खिलाड़ियों को अपना किरदार समझना होगा। उन्होंने कहा लेकिन मुझे लगता है कि हमें अच्छी शुरुआत के लिए हमेशा रोहित शर्मा या ठोस आधार तैयार करने के लिए विराट कोहली पर निर्भर नहीं रहना चाहिए। उनके साथ खेल रहे खिलाड़ियों को भी अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी।

धोनी के समर्थन में सचिन

सचिन तेंदुलकर ने कहा कि यह सही नहीं है  कि हर बार मैच फिनिश करने के लिए धोनी से उम्मीद की जाए। वह कई बार ऐसा करता आया है। तेंदुलकर ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों ने 240 रनों के लक्ष्य को मुश्किल बना दिया। उन्होंने कहा कि यह लक्ष्य बड़ा नहीं था, इसे हासिल किया जाना चाहिए था।

वहीं टीम इंडिया की हार से जहां भारत के करोड़ों प्रशंसक दुखी हैं तो देश के प्रधानमंत्री और विपक्षी दलों के प्रमुख नेता भी इस हार से दुखी हैं। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट कर विराट ब्रिगेड को संदेश देते हुए कहा कि हार जीवन का हिस्सा है। ट्विट संदेश में पीएम मोदी ने लिखा – एक निराशाजनक परिणाम, लेकिन टीम इंडिया का जुझारुपन देखकर अच्छा लगा, भारत ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी की, गेंदबाजी की, फील्डिंग की, जिसमें हमें बहुत गर्व है। जीत और हार जीवन का एक हिस्सा है। टीम को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here