विश्व कप से Team India के आई ये बड़ी खुशखबरी

0
416

बेशक ही टीम इंडिया सेमिफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाहर हो गई है। लेकिन भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपने बल्ले से इंग्लैंड में जमकर रंग बिखेरा। और अभी भी वह इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में नंबर वन पर चल रहे हैं। रोहित शर्मा ने 9 मैचों में 81 की औसत से 648 रन बनाए हैं। जबकि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 10 मैचों में 647 रन बनाकर दूसरे पायदान पर हैं। लेकिन उनकी  भी टीम सेमिफाइनल हारकर विश्व कप से बाहर हो चुकी है। ऐसे में संभावना है कि रोहित शर्मा भारत के लिए गौल्डन बैट जरुर लेकर आएंगे।

रुट और विलियम्सन के पास मौके

14 जुलाई को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच मुकाबला होगा। इन दोनों टीमों के पास जोए रुट और केन विलियम्सन ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो गोल्डन बैट हासिल कर सकते हैं। हालांकि, इस उपलब्धि तक पहुंचने के लिए दोनों खिलाड़ियों को फाइनल में शतक जड़ना पड़ेगा। जोए रुट 549 और केन विलियम्सन 548 रन बनाकर क्रमशः चौथे और पांचवे नंबर पर चल रहे हैं। वहीं पूरे टूर्नाेमेंट पर 606 रन बनाने वाले बंग्लादेशी बल्लेबाज शाकिब अल हसन तीसरे पायदान पर हैं। 

ये हैं टॉप 10 बल्लेबाज

रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, शाकिब अल हसन, जोए रुट और विलियम्सन के अलावा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने टूर्नामेंट में 507 रन बनाकर छठें पायदान पर हैं। वहीं 496 रन बनाकर जॉनी बॉयरेस्टो सातवें, 474 रन बनाकर बाबर आजम 8वें, 443 रन बनाकर भारतीय कप्तान विराट कोहली 9वें और 426 रन बनाकर जेसन रॉय 10वें पायदान पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here