आज के दिन की राजस्थान सरकार की बड़ी खबरें..

0
160

अधिकारियों की लापरवाही से हुई दो व्यक्तियों की मृत्यु के मामले की जांच के लिए समिति गठित – ऊर्जा मंत्री

ऊर्जा मंत्री बुलाकी दास कल्ला ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि जयपुर जिले के विराटनगर क्षेत्र के बिजली विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से दो व्यक्तियों की मृत्यु के मामले की जांच के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (सतर्कता), मुख्य कार्मिक अधिकारी एवं अधिशाषी अभियंता, कोटपूतली की समिति का गठन किया गया है। समिति की जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषी कर्मचारियों के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। 

शराब की दुकान स्वीकृति में अनियमितता मामले में अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही – संसदीय कार्य मंत्री

संसदीय कार्य मंत्री शान्ति कुमार धारीवाल ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि सिरोही जिले के सिंदरथ गांव को शहरी क्षेत्र बताकर शराब की दुकान खोलने की अनुमति देने के मामले में जिला आबकारी अधिकारी तथा आबकारी निरीक्षक के विरूद्ध कार्यवाही की गई है तथा दुकान की जगह बदल दी गई है।

अलवर डेयरी में अनियमितता की शिकायत मिलने पर होगी जांच – गोपालन मंत्री

गोपालन मंत्री प्रमोद भाया ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि अलवर डेयरी में भ्रष्टाचार एवं अनियमितता की शिकायत प्राप्त होने पर मामले की जांच कराई जाएगी तथा जांच में दोषी पाये जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। 

तकनीकी शिक्षा नीति लाने की प्रक्रिया शुरू – तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री

तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने बुधवार को विधानसभा में बताया कि सरकार तकनीकी शिक्षा नीति लाने पर विचार कर रही है। इसकी प्रक्रिया शुरू की जा रही है। इसके तहत सभी तकनीकी संस्थानों के संबंध में नीति तैयार की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here