मध्य प्रदेशः नर्सिंग कॉलेज प्रारंभ कराने को लेकर दिग्विजय सिंह को लिखा पत्र

0
97

घनश्याम बिलरवान रिपोर्ट – राघोगढ़ क्षेत्र के विद्यार्थियों की मांगों को लेकर भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को अनुसूचित जाति विभाग आईटी एवं सोशल मीडिया सेल के प्रदेश संयोजक नरेंद्र वीलरबान ने पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने मुख्य रूप से साडा कॉलोनी, राघौगढ़ में (रिक्त) खाली भवन में नर्सिंग कोर्स प्रारंभ कराने एवं शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज में अंशकालीन पॉलिटेक्निक कोर्स राघोगढ़ में शुरू कराने की माँग की है।

दरअसल, वर्तमान में साडा कॉलोनी में पूर्व चिकित्सालय रिक्त डला हुआ है क्षेत्र के विद्यार्थियों को स्वास्थ्य शिक्षा के लिये शहर से बाहर भोपाल ,गुना, ग्वालियर,जाना पड़ता है।  जिसमें आर्थिक समस्या के कारण कई छात्र-छात्राएं शिक्षा प्राप्त नहीं कर पाते पत्र द्वारा भवन में नर्सिंग कॉलेज प्रारंभ करने की माँग की जिससे क्षेत्र के विद्यार्थियों को नगर में ही स्वास्थ शिक्षा मिल सके व छात्र-छात्राओं को लाभ प्राप्त हो सके।

साथ ही कारखानों में कार्यरत कर्मचारियों को तकनीकी शिक्षा न होने के कारण वर्तमान पद पर नियमित नही हो सकते अंशकालीन पॉलिटेक्निक कोर्स प्रारम्भ होने से तकनीकी शिक्षा द्वारा मजदूरों को नियमित न होने की समस्या से निजात मिलेगी व आसपास के क्षेत्र को भी लाभ मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here