प्रियंका गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की तैयारी

0
514

प्रियंका गांधी वाड्रा के समर्थन में आज देश के विभिन्न हिस्सों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। बता दें, प्रियंका गांधी सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ित परिजनों से मिलने सोनभद्र जा रही थी, इसी दौरान पुलिस द्वारा उन्हें रोक लिया गया, या यूं कहे कि उन्हें हिरासत में ले लिया गया, जैसा की कांग्रेस का आरोप है। वहीं सूबे के डीजीपी ने मामले पर सफाई देते हुए कहा कि प्रियंका को बस घटनास्थल पर जाने से इसलिए रोका गया क्योंकि उनके वहां जाने से शांति व्यवस्था बिगड़ सकता था। पुलिस और प्रियंका की जंग के बाद कांग्रेस महासचिव धरने पर बैठ गई और जिद पर अड़ गई कि जब तक वह पीड़ित परिजनों से मिल नहीं लेती हैं, तब तक वापस नहीं जाएंगी। प्रियंका गांधी वाड्रा का यह रुप पहली बार देखने को मिला है। तो ऐसे में प्रश्न उठता है कि क्या अब प्रियंका कांग्रेस की कमान संभालेंगी।

सक्रिय मोड में प्रियंका

पहली बार प्रियंका गांधी चुनावों के बाद सक्रिय दिख रही हैं और वह लोगों से मिल भी रही हैं। जोकि पहले कभी नहीं होता था, वह चुनावों के दौरान दिखती थी और ईंद की चांद की तरह बाद में सामाजिक क्षेत्र से विलुप्त हो जाती थी। राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी की सक्रियता में इजाफा हुआ है कि ऐसे में अंदेशा लगाया जा रहा है कि आने वाले वक्त में प्रियंका कांग्रेस को लीड करती नजर आएंगी।

दिल्ली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रियंका गांधी के समर्थन में आंदोलन

कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन में राहुल गांधी गायब

प्रियंका  गांधी के समर्थन में देश के जिन भी हिस्सों में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया, वहां सिर्फ प्रियंका के नाम के ही जयकारे लग रहे थे, राहुल गांधी जिंदाबाद बोलने वाला कार्यकर्ता तो खोजने से भी नहीं मिल रहा था। जिससे अंदेशा लगाया जा सकता है कि अब कांग्रेस के अंदर राहुल के विकल्प के तौर पर प्रियंका को बढ़ावा मिल रहा है।

वहीं चंद घंटों के अंदर प्रियंका के समर्थन में जिस प्रकार से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया, उससे साफ है कि यह सोची समझी रणनीति के तहत किया गया है, नहीं तो पिछले 5 सालों के दौरान कांग्रेस ने प्लान बनाकर भी ऐसा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। मतलब साफ है कि यह सब प्रियंका के कद को बढ़ाने के लिए सुनियोजित ढंग से बनाई गई रणनीति है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here