मोदी सरकार ने अखिलेश यादव समेत इन बड़े नेताओं की सुरक्षा घटाई

0
192

गृहमंत्रालय ने देश के तमाम बड़े नेताओं की सुरक्षा में कटौती करने का फैसला लिया है। जिससे सरकारी खर्च पर नियंत्रण किया जा सकेगा। बता  दें, देश के तमाम बड़े नेताओं की सुरक्षा में हर साल सैकड़ों करोड़ रुपए खर्च हो जाते हैं। ऐसे में गृहमंत्रालय ने इस दिशा में ठोस कदम उठाया है। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि गृहमंत्रालय ने किन-किन नेताओं की सुरक्षा घटाई है….

अखिलेश यादव – उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व मौजूदा लोकसभा सांसद अखिलेश यादव को फिलहाल Z+ सुरक्षा मिल रही थी। लेकिन समीक्षा के बाद गृहमंत्रालय ने अखिलेश यादव से Z+ सुरक्षा वापस लेने का फैसला लिया है। हालांकि, उन्हें Y सुरक्षा मिलती रहेगी। 

वहीं विपक्षी दलों के नेताओं की बात करे तो गृहमंत्रालय ने बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा और बिहार के नेता पप्पू यादव और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में कटौती का फैसला लिया है।

वहीं गृहमंत्रालय ने सत्तापक्ष के कई नेताओं की सुरक्षा में कटौती की है। जिन नेताओं की सुरक्षा में कटौती की गई है, उनमें उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, प्रदेश सरकार में मंत्री सुरेश राणा, सांसद राजीव प्रताप रुढ़ी और विवाविद विधायक संगीत सोम शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here