सपा कार्यकर्ताओं ने सोनभद्र किया कूच, योगी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

0
102

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के इशारे पर समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने सोनभद्र कूच किया और योगी सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी ने एसएसपी को ज्ञापन किया। 

सोनभद्र के जिलाधिकारी एवं एसएसपी को दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त है। अपराधी स्वछन्द है और भाजपा नेताओं के संरक्षण में पनाह पा रहे हैं। शासन प्रशासन पूरी तरह असंवेदनशील है। ज्ञापन में मांग की गई है कि मृतक के परिजनों को 20-20 लाख रूपए मुआवजा तथा घायलों को 5-5 लाख रूपए मुआवजा दिया जाए।

सपा ने मांग किया कि गांव के प्रत्येक मृतक परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाए, जिस जमीन के लिए खूनी नरसंहार हुआ उस जमीन को अभिलेख में आदिवासियों का नाम स्थायी रूप से दर्ज किया जाए, उम्भा गांव के नरसंहार की घटना की उच्चस्तरीय जांच कराकर दोषी व्यक्तियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।

ज्ञापन में समाजवादी पार्टी ने मांग किया कि अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार कर फास्ट ट्रैक कोर्ट की स्थापना कर अविलम्ब सजा दिलाई जाए, भूमाफिया पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों तथा कर्मचारियों की भूमिका की जांच कराने के साथ ही उनको नौकरी से बर्खास्त किया जाए, उम्भा गांव के प्रत्येक परिवार को पक्का आवास उपलब्ध कराया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here