भारतीय मूल की प्रीती पटेल बनी ब्रिटेन की गृहमंत्री, PM MODI से है ये खास रिश्ता

0
572

ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपने कैबिनेट में भारत और पाकिस्तान का संतुलन बनाया है। बोरिस जॉनसन ने भारतीय मूल की प्रीती पटेल को ब्रिटेन का गृहमंत्री बनाया है तो पाकिस्तानी मूल के साजिद जाविद को वित्तमंत्री नियुक्त किया है। बता दें, विवादों के चलते टेरीसा मे कैबिनेट से इस्तीफा देने वाली प्रीती चौधरी पहली भारतीय मूल की महिला हैं, जिन्हें ब्रिटेन का गृहमंत्री  बनाया गया है।

ब्रिटेन का गृहमंत्री बनने के बाद प्रीती पटेल ने ट्विट कर खुशी जाहिर की है। प्रीती ने अपने ट्विट में लिखा – ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन द्वारा गृहमंत्री नियुक्त किए जाने पर बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं। अब ब्रिटेन के गृह विभाग कार्यालय के साथ काम करने का बेसब्री से इंतजार कर रही हूं। ताकि नेशनल सिक्युरिटी, पब्लिक सेफ्टी और सीमाओं को सुरक्षित करने के मामले में अपने देश को यूरोपीय संघ से अलग करने के लिए तैयार कर सकूं।

गुजरात से ताल्लुक रखती हैं प्रीती

मूल रुप से गुजरात से ताल्लुक रखने वाली प्रीती पटेल भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बड़ी प्रशंसक मानी जाती हैं। कई मौकों पर वह पीएम मोदी की खुले मंचों से प्रशंसा कर चुकी हैं।

बता दें, 47 वर्षीय प्रीती पटेल का जन्म लंदन में हुआ था। उनके माता-पिता दोनों गुजरात से हैं। हालांकि, बाद में वे युगांडा चले गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here