गोरखपुरः क्लास रुप में छात्रा से छेड़छाड़ करने वाला आरोप शिक्षक गिरफ्तार

0
167

अभयदीप की रिपोर्ट – उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जिले गोरखपुर के सहजनवां से एक शर्मनाक घटना सामने आई है, जहां एक अध्यापक से गुरु-शिष्य की परंपरा को धूमिल करने का काम किया है। दरअसल, सहजनवां के एक इंटर कॉलेज (सेंट जोसेफ) के शिक्षक को छात्रा के साथ छेड़खानी करने की वजह से गिरफ्तार किया गया है। बता दें, बुधवार को क्लास के वक्त शिक्षक शाजी मैथ्यू से छात्रा के साथ छेड़छाड़ किया। अपने ही अध्यापक की इस नीच हरकत का छात्रा ने विरोध किया और बाद में क्लास छोड़कर चली गई। घर पहुंचने के बाद छात्रा ने मामले की जानकारी परिजनों की दी, जिसके बाद गुरुवार को ग्रामीणों के साथ परिजनों ने स्कूल का घेराव किया। पुलिस ने ग्रामीणों को शांत कराने के बाद CCTV फुटेज खंगाला तो छात्रा से छेड़खानी करने वाली घटना कैमरे में कैद मिली, जिसके बाद मैथ्यू के खिलाफ पॉक्सो एक्ट समेत तमाम गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया।

शिक्षक का बचाव कर रहे थे प्रबंधक

विद्यालय के प्रबंधक के साथ प्रधानाचार्य का कार्यभार संभाल रहे जोसफ उरियन ने भी शिक्षक का बचाव करने की कोशिश की, जिसके बाद ग्रामीणों मे उसका भी घेराव किया और प्रबंधक को पीट दिया। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस प्रबंधक के साथ ही उसके सहयोगी शिक्षक रवींद्रनाथ को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। दोनों से आरोपी शिक्षक का मोबाइल नंबर हासिल किया, फिर मोबाइल को सर्विलांस लेकर शिक्षक की लोकेशन ली। सर्विलांस की मदद से ही पुलिस ने आरोपी शिक्षक को संतकबीरनगर से गिरफ्तार कर लिया।

केरल का रहने वाला है आरोपी शिक्षक

आरोपी शिक्षक शाजी मैथ्यू केरल के कुन्नूर का रहने वाला है। वह कॉलेज में अप्रैल 2019 से नौकरी कर रहा था। छात्राओं का कहना है कि शिक्षक की हरकत ठीक नहीं थी। वह क्लास रूम में पढ़ाते वक्त अक्सर छेड़खानी करते थे। इसकी जानकारी प्रबंधतंत्र को दी गई थी लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। घटना के बाद से शिक्षक फरार था। इसके बावजूद प्रबंधक और प्रधानाचार्य उसका बचाव कर रहे थे।

कई बार ऐसी हरकत कर चुका है शिक्षक

छात्रा के परिजनों ने बताया कि आरोपी शिक्षक छात्रा के साथ कई बार पहले भी इस तरह की हरकत कर चुका है। लोकलाज की डर से छात्रा चुप रही। बुधवार को जब शिक्षक ने छेड़खानी की सारी हदें पार कर दीं तो छात्रा ने हिम्मत दिखाई। और विरोध किया।

शिक्षक, प्रधानाचार्य और प्रबंधक पर दर्ज हुआ केस

छात्रा के पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी शिक्षक शाजी मैथ्यू के खिलाफ छेड़खानी और पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज किया है। प्रबंधक जोसेफ उरियन, सहयोगी शिक्षक रवींद्रनाथ के खिलाफ भी मामला दर्ज हुआ है। इन दोनों पर आरोपी शिक्षक को शह देने का आरोप है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here